• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पेरिस जलवायु समझौता: अमेरिका के बाद दूसरा संकट बने तुर्की के राष्ट्रपति

हैम्बर्ग। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने पेरिस समझौते को लेकर दूसरा झटका दिया है। एर्दोआन ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि उनका देश पेरिस जलवायु समझौते की पुष्टि नहीं करेगा। ज्ञातव्य है शनिवार को पहले खबर आई थी कि यूएस को छोडकर शेष 19 जी 20 देश पेरिस समझौते पर कायम रहेंगे लेकिन सम्मेलन खत्म होने के तुरंत बाद तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने एक न्यूज कॉन्फ्रेन्स में कहा कि तुर्की अब पेरिस समझौते का निश्चित उम्मीदवार नहीं है। एर्दोआन ने कहा कि यूएस के इससे दूर हटने के बाद उनकी स्थिति संसद में पेरिस समझौते को पास करने की दिशा में नहीं है। साथ ही उन्होनें कहा कि शेष देशों को भी पेरिस डील को लेकर शंकाएं हैं। एर्दोआन ने कहा कि उन्होनें इस बारे में फ्रांस के राष्ट्रपति और जर्मन चांसलर को स्पष्ट बता दिया था।

साथ ही उन्होनें कहा कि जब तक हमसे किए गए वादे पूरे नहीं होते, तब तक हमारी संसद इसे पास नहीं करेगी। एर्दोआन ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने उनसे वादा किया था कि तुर्की को औद्योगिक अर्थव्यवस्था नहीं बल्कि विकासशील देश की श्रेणी दी जाएगी, जिसका मतलब है कि जलवायु परिवर्तन पर उनके देश को ग्लोबल क्लाइमेट फंड से पैसा मिलेगा। साथ ही एर्दोआन ने स्पष्ट तौर पर तो नहीं लेकिन इशारों में कहा कि कुछ अन्य देशों को भी पेरिस क्लाइमेट डील को लेकर समस्याएं हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Erdogan threatens not to ratify Paris climate accord
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: paris climate deal, recep tayyip erdogan, paris climate accord, erdogan threatens, paris climate accord not to ratify, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved