• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की चेतावनी दी

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए फंडिंग को मंजूरी नहीं दिए जाने की स्थिति में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की चेतावनी दी है। सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने शीर्ष डेमोक्रेट्स के साथ बैठक के बाद शुक्रवार को यह बयान दिया। ट्रंप ने कहा कि वह कई वर्षो तक आंशिक सरकारी कामबंदी के लिए तैयार हैं। सरकारी कामबंदी का यह तीसरा सप्ताह है। इस कामबंदी की वजह से 22 दिसंबर से अब तक 8,00,000 संघीय कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है।

ट्रंप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यदि मैं चाहूं तो यह कर सकता हूं।" ट्रंप ने कहा, "हम राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर सकते हैं और दीवार का जल्द निर्माण कर सकते हैं। मैंने अभी यह नहीं किया है। मैं यह कर सकता हूं। यदि हम इसे बातचीत की प्रक्रिया के जरिए कर सकते हैं तो हम बेहतर तरीके से करेंगे।" ट्रंप ने सीमा पर सीमेंट की दीवार के निर्माण के बजाए स्टील की दीवार बनाने के विकल्प पर भी विचार किया। हालांकि, उन्होंने इस संभावना पर अधिक जानकारी नहीं दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Donald Trump says he could declare national emergency to build wall
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: american president donald trump, national emergency to build wall, wall construction on the us, mexico border, अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved