• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जापानी सम्राट और पीएम से मिले ट्रंप, की उत्तर कोरिया पर चर्चा

टोक्यो। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को जापान के सम्राट अकीहितो से मुलाकात की और प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया, जहां दोनों नेताओं ने उत्तर कोरियाई खतरे और द्विपक्षीय अर्थव्यवस्था पर चर्चा की। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप रविवार को यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, जो उनके एशिया दौरे का पहला पड़ाव है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने सोमवार को टोक्यो में इम्पीरियल पैलेस में जापान के सम्राट अकीहितो और उनकी पत्नी साम्राज्ञी मिशिको से मुलाकात की। इसके बाद ट्रंप और आबे ने उन जापानी नागरिकों के परिवारों से मुलाकात की जिन्हें उत्तर कोरिया ने अगवा किया है। परिजनों की दुखद दास्तान सुनने के बाद ट्रंप ने आबे के साथ उनके (अगवा नागरिकों के परिवार को) प्रियजनों से मिलाने का संकल्प लिया। संवाददाता सम्मेलन में आबे ने ट्रंप की शान में कसीदे पढे। आबे ने कहा, महज एक साल पहले..मैं राष्ट्रपति ट्रंप से न्यूयॉर्क में मिला। उन्होंने कहा कि उसके बाद से दोनों नेताओं के बीच कई बार मुलाकात हो चुकी हैं, दोनों के बीच फोन पर कई बार बातें हुई हैं और दोनों एक साथ कई बार गोल्फ खेल चुके हैं।
आबे ने कहा कि एशिया दौरे के दौरान ट्रंप का पहले पड़ाव के रूप में जापान आना बाकी दुनिया को दिखाता है कि अमेरिका-जापान गठबंधन अटूट है। उन्होंने कहा, आपका धन्यवाद डोनाल्ड। जापानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के इस रुख का समर्थन करता है कि उत्तर कोरिया पर सभी विकल्प खुले हुए हैं। उन्होंने कहा, 20 साल से ज्यादा समय से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने उत्तर कोरिया के साथ संवाद करने का प्रयास किया..अब बातचीत करने का समय नहीं बल्कि उस पर (उत्तर कोरिया) पर ज्यादा से ज्यादा दबाव बनाने का समय है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Donald Trump meets with Japanese Emperor Akihito and PM Shinzo Abe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: donald trump, trump in japan, trump meets with japanese emperor akihito, trump meet with japan pm shinzo abe, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved