• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डोनाल्ड ट्रंप बोले, ईरान से लडने के लिए सैनिक भेजने की कोई योजना नहीं

Donald  Trump says, US not planning to send troops to fight Iran - World News in Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क टाइम्स की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान से मुकाबला करने के लिए मध्य पूर्व में लगभग 1,20,000 सैनिकों को भेजने की योजना पर विचार कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि मुझे लगता है कि यह झूठी खबर है, ठीक? अब, क्या मैं ये करूंगा? हमने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है। उम्मीद है कि हम इसके लिए योजना नहीं बनाने जा रहे हैं। और अगर हमने ऐसा किया तो हम इससे कहीं ज्यादा सैनिक भेजेंगे।

न्यूयार्क टाइम्स ने सोमवार को प्रकाशित की थी कि कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शैनहैन ने ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के समक्ष एक नई योजना पेश की है जिसमें कहा गया है कि अगर ईरान अमेरिकी सेना पर हमला करता है या परमाणु हथियारों पर काम तेज करता है तो 1,20,000 अमेरिकी सैनिकों को मध्य एशिया भेजा जा सकता है।

समाचार पत्र ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से बताया कि यह आदेश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन की अगुआई में कट्टरपंथियों ने दिया है।

ऐतिहासिक परमाणु समझौते से अमेरिका के निकलने के बाद से ईरान के खिलाफ साल भर से चल रहे वॉशिंगटन के अभियान के बाद हाल ही में, अमेरिका ने लगातार कई और प्रतिबंध लगाकर और सैन्य धमकियां देकर तेहरान पर दवाब बढ़ा दिया है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Donald Trump says, US not planning to send troops to fight Iran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: donald trump, us not planning to send troops to fight iran, nuclear agreement, us president donald trump, new york times, white house, tehran, iran\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved