• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डोकलाम विवाद : चीन बोला, अगर हम भारत में घुसे तो भयंकर...

पेइचिंग। डोकलाम सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच पिछले दो महीनों तनातनी बनी हुई है। इस विवाद को सुलझाने की बजाय चीन लगातार भारत को धमकी दे रहा है। भारतीय सीमा ने घुसने पर चीन ने मंगलवार को कहा कहा है कि यदि उसके सैनिक भारत में घुसे तो भयंकर अव्यवस्था फैल जाएगी। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत का यह तर्क हास्यास्पद और विद्वेषपूर्ण है। साथ ही कहा है कि डोकलाम में सीमा पर चीन द्वारा सडक़ बनाने से नई दिल्ली को खतरा है।

चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन किसी भी देश या व्यक्ति को अपनी सीमाई संप्रभुता के उल्लंघन की इजाजत नहीं देगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चनयिंग ने कहा कि भारतीय पक्ष ने चीन द्वारा रोड बनाने को बहाना बनाकर गैरकानूनी तरीके से सीमा को पार किया है। यह वजह हास्यास्पद और विद्वेषपूर्ण है।

चीनी विदेश के प्रवक्ता ने कहा कि आप इसके बारे में सोच सकते हैं। अगर हम भारत के इस हास्यास्पद तर्क को सहन करते हैं तो कोई भी जिसे अपने पड़ोसी के काम पसंद न हो तो वह अपने पड़ोसी के घर में घुस जाएगा। भारत सीमा पर बड़े पैमाने पर इन्फ्रस्ट्रक्टर डिवेलप कर रहा है जो चीन के लिए खतरा है। तो क्या चीन को भारतीय क्षेत्र में घुस जाना चाहिए। अगर ऐसा होगा तो बहुत अव्यवस्था फैल जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Doklam issue : if we enter india it will be chaos boasts chinese foreign ministry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: doklam issue, chinese foreign ministry, india, doklam, china, beijing, arunachal pradesh, indian home minister rajnath singh, indian home minister, rajnath singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved