• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान में बना डेंगू मामलों का नया रिकार्ड

Dengue claims 66 lives, affects 44,000 in Pakistan - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मौजूदा साल में डेंगू के मामलों का नया रिकार्ड बना है। इस साल अभी तक डेंगू के 44 हजार मामले सामने आ चुके हैं। देश में इस बीमारी की चपेट में आज तक कभी भी इतने लोग नहीं आए थे। इस साल इस बीमारी के कारण अभी तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले पाकिस्तान में 2011 में डेंगू ने 27 हजार लोगों को अपनी चपेट में लिया था। लेकिन, उस साल इस बीमारी से आज की तुलना में अधिक लोग मरे थे। 2011 में 370 लोगों की डेंगू से मौत हुई थी।

'डॉन न्यूज' की रिपोर्ट में बताया गया है कि मौजूदा साल में पाकिस्तान में डेंगू के कुल 44415 मरीज सामने आए हैं। बीमारी के सर्वाधिक मरीज (12433) राजधानी इस्लामाबाद में पाए गए। डेंगू के कारण सर्वाधिक 26 लोगों की मौत सिंध में हुई है।

डेंगू ने रिकार्ड तोड़ दिया, इसके बावजूद नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ से संबद्ध डॉ. राणा सफदर ने कहा कि दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले पाकिस्तान डेंगू से अधिक बेहतर तरीके से निपटने में कामयाब रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अमेरिका के अटलांटा में डेंगू पर हुई एक बैठक में कई देशों ने बीमारी के खिलाफ पाकिस्तान के उपायों को सराहा और इन्हें एक दस्तावेज की शक्ल में पेश करने का आग्रह किया।

पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ आजादी मार्च व धरने में डेंगू को भी एक मुद्दे की तौर पर उठाया जा रहा है और विपक्ष सरकार पर इससे निपटने में असफल रहने का आरोप लगा रहा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dengue claims 66 lives, affects 44,000 in Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dengue, pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved