• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Covid-19 : दक्षिण अफ्रीका में 124 नए मामले, दो अन्य मौतें

Covid-19: 124 new cases in South Africa, two other deaths - World News in Hindi

केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस संक्रमण के 124 नए मामले सामने आने के साथ ही महामारी से संक्रमित रहे दो मरीजों की मौत हो गई है। कोविड-19 संक्रमण के चलते अब तक यहां कुल 54 मौतों सहित 3,158 मामले दर्ज हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हेल्थ मिनिस्टर ज्वेली मखिज द्वारा महामारी पर जारी नवीनतम अपडेट के हवाले से कहा, "सभी प्रांतों में से ग्वातेंग सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। देश के सबसे बड़े शहर जोहान्सबर्ग वाले इस प्रांत में कोविड-19 संक्रमण के सबसे अधिक 1,148 मामले सामने आए हैं। देश की लेजिस्लेटिव कैपिटल केपटाउन वाले वेस्टर्न केप का स्थान 868 मामलों के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर है।"
उन्होंने आगे कहा, "दूसरा सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत क्वाजूलू-नताल में 617, ईस्टर्न केप में 293 और फ्री स्टेट में 100 मामले सामने आए हैं।"
हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि महामारी के चलते क्वाजूलू-नताल और वेस्टर्न केप में दो मौतें हुए हैं।
उन्होंने कहा कि शनिवार को टेस्टिंग की संख्या में 6,690 की वृद्धि के साथ ही अब तक वर्तमान में कराए गए कुल टेस्ट की संख्या एक लाख 14 हजार 711 है।
अब तक अफ्रीकी महाद्वीप में कोविड-19 संक्रमण के सबसे अधिक मामले दक्षिण अफ्रीका से ही सामने आए हैं। देश में पहला मामला 5 मार्च को सामने आया था, इसके बाद से महामारी का प्रसार जारी है, दैनिक मामलों की औसत संख्या 90 से 95 है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Covid-19: 124 new cases in South Africa, two other deaths
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: covid-19, south africa, 124 new cases, two other deaths, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved