• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Coronavirus : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपकरणों की कमी, WHO पहुंचा रहा मदद

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) दुनियाभर के 100 से ज्यादा देशों की मदद करेगा। इस मदद के तहत कोरोना वायरस को पहचानने व संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक उपकरण मुहैया कराए जा रहे हैं। पहली खेप के तौर पर डब्ल्यूएचओ ने 69 अलग-अलग देशों को 12000 किलोग्राम राहत सामग्री भेजी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, 29 एशियाई एवं अफ्रीकी देशों को कोरोना वायरस की पहचान करने वाले उपकरण भेजे जा चुके हैं।

अगले एक सप्ताह में 40 अन्य देशों को वायरस की पहचान व रोकथाम में उपयोगी उपकरण मुहैया कराए जाएंगे। चीन में अभी तक 2000 से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं चीन के अलग-अलग शहरों में 74 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त हैं। इन सभी रोगियों को एकांत वार्ड वाले चीन के विशेष अस्पतालों में रखा गया है।

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, कोरोना वायरस की रोकथाम में उपयोगी उपकरणों की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कमी सामने आई है। इस कमी को दूर करने के लिए डब्ल्यूएचओ ने संबंधित राष्ट्रों को आवश्यक उपकरण भेजना शुरू कर दिया है। इसके तहत कोरोना वायरस के उपचार में उपयोगी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, कोरोना वायरस की पहचान करने वाले उपकरण, आवश्यक दवाएं एवं अन्य सामग्री मुहैया कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus : shortage of equipment on international level, who making help
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, shortage of equipment, international level, china, wuhan, world health organization, doctors, tedros adhanom, world health organization president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved