• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्राइस्टचर्च : 17 मिनट तक FB पर हमलावर ने लाइव दिखाया मौत का मंजर

Christchurch: 17 minutes from the attacker on live Facebook shows live death - World News in Hindi

न्यूजीलैंड। शुक्रवार को एक बंदूकधारी ने क्राइस्टचर्च शहर में स्थित मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमलावर ने 17 मिनट की इस घटना को फेसबुक पर लाइव किया था। माना जा रहा है कि यह वीडियो उसके हेल्मेट पर लगे कैमरे से रिकॉर्ड किया गया है। वीडियो की शुरुआत में दिखाई देता है कि एक शख्स अल नूर मस्जिद तक गाड़ी चलाकर आता है।

गाड़ी को पार्क करने के बाद वह खुद को हथियारों से लैस करता है जिसमें कम से कम एक सेमी ऑटोमैटिक बंदूक शामिल है। इसके बाद वह मस्जिद के अंदर प्रवेश करते हुए कहता है कि 'चलो पार्टी शुरू करते हैं' और तुरंत एक शख्स को दरवाजे पर गोली मार देता है। वीडियो में वह खुद को 28 साल का व्हाइट (श्वेत) शख्स बताता है जिसका जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ है। वह खुद को सूचीबद्ध व्हाइट हीरो कहता है। वीडियो में हमलावर यह भी कहता है, 'हम आज तुम्हें मारने जा रहे हैं।'

हमलावर के ऑस्ट्रेलियाई नागरिक होने की पुष्टि प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भी की है। उन्होंने कहा कि क्राइस्टचर्च में ‘एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी’ ने गोलीबारी की। वह आस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है। हालांकि उन्होंने और जानकारी देने से इनकार कर दिया और कहा कि न्यूजीलैंड के प्राधिकारियों के नेतृत्व में जांच की जा रही है।

कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि हमलावर का नाम सफेद अक्षरों में उसके हथियारों पर लिखा हुआ था। न्यूजीलैंड हेराल्ड ने हमलावर के फेसबुक लाइव को देखा था। उसका कहना है कि आरोपी ने मस्जिद के अंदर प्रवेश करते ही अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी। इसके बाद उसने मुख्य परिसर में रेंग रहे शख्स को गोली मारी। कई बार उसने अपनी बंदूक में गोली भरी और फिर फायरिंग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Christchurch: 17 minutes from the attacker on live Facebook shows live death
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: christchurch, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved