• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका-ईरान के बीच क्षेत्रीय तनाव को कम करने में चीन निभाएगा अहम भूमिका

China will play an important role in reducing regional tension between US-Iran - World News in Hindi

बीजिंग। अमेरिका द्वारा ईरानी सैन्य कमांडर सुलेमानी की हत्या के बाद चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ से फोन पर बातचीत की। जरीफ ने अमेरिका की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की और कहा कि अमेरिका की इस कार्रवाई का गंभीर परिणाम होगा। उन्होंने आशा जताई कि चीन क्षेत्रीय तनाव को बढ़ने से रोकने में अहम भूमिका निभाएगा।

वांग यी ने कहा "अमेरिका की इस कार्रवाई से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी मापदंड प्रभावित होंगे और इससे क्षेत्रीय परिस्थितियों में तनाव पैदा होगा। चीन अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में बल प्रयोग का विरोध करता है। सैन्य माध्यम और अत्यधिक दबाव डालने का सकारात्मक परिणाम नहीं होता।"

चीन अमेरिका से बल का दुरुपयोग करने के बजाए बातचीत के जरिये मुद्दे का हल निकालने की मांग करता है। इस मुद्दे पर चीन निष्पक्ष और न्यायपूर्ण रुख अपनाएगा और खाड़ी क्षेत्र और मध्य पूर्व की शांति को बनाए रखने में रचनात्मक योगदान देगा।

( आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China will play an important role in reducing regional tension between US-Iran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iranian military commander sulaimani, us, chinese foreign minister wang yi, iranian foreign minister mohammad jawad zarif, us president donald trump, sulaimani, wang yi, mohammad jawad zarif, सुलेमानी, वांग यी, मोहम्मद जवाद जरीफ, डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved