• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PAK को चीन की दो टूक : द्विपक्षीय बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए कश्मीर मुद्दा

बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) भारत के दौरे पर आने वाले है। भारत आने से ठीक पहले बीजिंग ने कश्मीर मसले (Kashmir issues) पर अहम बयान दिया है। इस बयान से चीन के सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर समर्थन करने वाले चीन ने इस बार कुछ अलग ही कहा है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि कश्मीर मुद्दे (Kashmir issues) को द्विपक्षीय बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने संयुक्त राष्ट्र और सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का कोई जिक्र नहीं किया है। चीन का बयान कश्मीर मुद्दे (Kashmir issues) पर उस आया आया है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कश्मीर मुद्दे (Kashmir issues) पर ही दुष्प्रचार के अजेंडे के तहत मंगलवार को चीन पहुंचे। यहां पर पाक पीएम कश्मीर मुद्दे (Kashmir issues) के अलावा चीन- पाकिस्तान अर्थव्यवस्था पर भी बड़े स्तर पर बातचीत करेंगे।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता शेंग शुआंग (Sheng shuang) से मीडिया ने शी जिनपिंग (Xi Jinping) के भारत दौरे और इमरान खान (Imran Khan) की चीन यात्रा पर जब सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे (Kashmir issues) को भारत और पाकिस्तान को मिलकर सुलझाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China said to Pakistan: Kashmir issue should be resolved through bilateral talks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: xi jinping, india tour, china, kashmir problem, bilateral talks, resolved, शी चिनफिंग, भारत दौरा, चीन, कश्मीर समस्या, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved