• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डोकलाम विवाद के बीच नेपाली पीएम की भारत यात्रा पर चीन की सलाह

बीजिंग। चीन ने बुधवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के चार दिवसीय भारत के दौरे पर सावधानी से प्रतिक्रिया दी। चीन ने कहा कि अतंर्राष्ट्रीय कूटनीति आसान खेल नहीं है। भारत व चीन के बीच गतिरोध के दौरान देउबा की भारत यात्रा खासा महत्वपूर्ण है। नेपाल भारत व चीन से घिरा हुआ है। नेपाल ने कहा है कि वह चीन-भारत के विवाद में तटस्थ रहेगा। भारत व चीन की सेनाएं डोकलाम में सीमा पर आमने-सामने हैं।

चीन की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयुंग ने कहा, 21वीं सदी में अंतर्राष्ट्रीय संबंध या देशों के बीच संबंधों का संतुलन करना आसान काम नहीं है। चीन नेपाल व भारत के बीच स्वस्थ संबंधों व विकास की बात को देखकर खुश है। नेपाल चीन के बेल्ट एंड रोड परियोजना में शामिल है, जबकि भारत ने इसका विरोध किया, क्योंकि इसका मुख्य भाग चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गुजरता है, जिस पर भारत का दावा करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China reacts cautiously to Nepal PM visit to India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, nepal prime minister, sher bahadur deuba, four day visit to india, international diplomacy, india and china, doklam border, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news

Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved