• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चीन-पाक दोस्ती में फांस! नवाज शरीफ से नहीं मिले राष्ट्रपति चिनफिंग

बीजिंग। सभी जानते हैं कि चीन व पाकिस्तान अपने-अपने हितों की खातिर गहरी दोस्ती दम भरते रहे हैं लेकिन अस्ताना में शंघाई सहयोग संगठन-एससीओ के सम्मेलन के दौरान कुछ ऎसा हुआ है जिससे दोनों देशों के रिश्तों को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

चीन के सरकारी मीडिया ने शनिवार को चिनफिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कजाकिस्तान और रूस के राष्ट्रपति से हुई मुलाकात को तो रेखांकित किया, लेकिन शरीफ के साथ मुलाकात का इसमें कोई जिक्र नहीं था।

चीनी राष्ट्रपति द्वारा अप्रत्याशित रूप से की गई पाक प्रधानमंत्री की उपेक्षा की वजह चीन के उन दो नागरिकों की हत्या है जिन्हें पिछले महीने बलूचिस्तान के क्वेटा से अगवा किया गया था और फिर उनकी हत्या कर दी गई। चीन में इसे लेकर गहरी निराशा और आक्रोश का माहौल है। दोनों चीनी नागरिकों की, जो मंडारिन भाषा के शिक्षक थे, आईएस के आतंकियों ने नृशंस तरीके से हत्या की थी। दोनों की हत्या की खबर को 8-9 जून को हुए एससीओ सम्मेलन के ठीक पहले सार्वजनिक किया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-china-pakistan friendship faces difficult times, president Xi did not meet nawaz sharif during SCO
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, pakistan, friendship, is killings, president xi, nawaz sharif, sco, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved