• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीमा वार्ता पर चीन के विशेष प्रतिनिधि में बदलाव नहीं

China has not changed Special Representative on border talks - World News in Hindi

बीजिंग। चीन के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को संकेत दिया कि चीन के शीर्ष राजनयिक यांग जीची भारत के साथ सीमा वार्ता के विशेष प्रतिनिधि के रूप में काम करना जारी रखेंगे। मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने अब तक किसी भी तरह के बदलाव के बारे में नहीं सुना है। चीन में अगले साल मार्च में एक नए राज्य परिषद और विशेष प्रतिनिधि की नियुक्ति की संभावना है। इस समय यह पद संभाल रहे यांग को पिछले महीने कम्युनिस्ट पार्टी की शक्तिशाली केंद्रीय समिति ने दोबारा नियुक्त किया था। इसका मतलब है कि वह पदोन्नत हो सकते हैं और चीन के विदेश मंत्री वांग यी का स्थान ले सकते हैं।

बदलाव के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, मैंने चीनी पक्ष पर सीमा मुद्दे के विशेष प्रतिनिधि को लेकर किसी भी बदलाव के बारे में नहीं सुना है।यांग भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ सीमा वार्ता के 20 वें दौर की बैठक में शामिल होंगे जो चीन के साथ सीमा वार्ता पर भारत के विशेष प्रतिनिधि हैं। अगली सीमा वार्ता दिसंबर में नई दिल्ली में होने की संभावना है।

हुआ ने कहा कि इस बैठक को लेकर तंत्र बहुत अच्छी तरह से काम कर रहा है और दोनों पक्ष इस साल की बैठक की तारीख और समय को निर्धारित करेंगे। यह बैठक इस साल भारत और चीन के बीच दो महीने तक चले डोकलाम गतिरोध के बाद हो रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China has not changed Special Representative on border talks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese foreign ministry, yang jiechi, special representative on border talks, india, china foreign minister, wang yi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved