• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत में फंसी है 10 साल की बच्ची, मां-बाप के पास UAE जाए कैसे

Children under 10 stuck in India, unable to fly alone to UAE - World News in Hindi

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह रहे माता-पिता की 12 साल से कम उम्र की बच्ची भारत में फंसी हुई है, क्योंकि एयरलाइन कंपनियों ने नाबालिग बच्चों को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माता-पिता ने इस मामले में शासन से अपवाद स्वरूप छूट देने की मांग की है। यूएई ने 12 जुलाई से लौटने के इच्छुक उन भारतीयों को वापस यात्रा करने के लिए 15 दिन का समय दिया है कि जिनके पास वैध रेसिडेंसी परमिट हो। साथ ही उनके पास कोविड-19 परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट होनी जरूरी है।

खलीज टाइम्स ने बताया कि नाबालिग के माता-पिता के पास वापसी का परमिट होने के बाद भी वे यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

दुबई में रहने वाली महिला पूनम सप्रे ने खलीज को बताया, "मेरी बेटी तीन महीने से भारत में फंसी है। हमारे पास उसके लिए जीडीआरएफए की भी मंजूरी है, लेकिन उसकी उम्र 12 साल से कम होने के कारण एयरलाइन कंपनियां उसकी बुकिंग स्वीकार नहीं कर रही हैं।"

उनकी 10 साल की बेटी ईवा सप्रे हैदराबाद में है।

भारत के 31 जुलाई तक यात्रा प्रतिबंधों को आगे बढ़ाने जा रहा है और द्विपक्षीय समझौते के तहत भारत और यूएई के बीच केवल इस बीच ही विशेष उड़ानों की अनुमति है।

इसी तरह दुबई के एक और संकटग्रस्त माता-पिता जो अपना नाम नहीं बताना चाहते, उनका 8 साल का बेटा भी केरल में फंसा है। वह भी एयरलाइन नीतियों के कारण उड़ान भरने में असमर्थ है।

इसी बीच मुंबई की एक महिला ने दुबई में फंसी अपनी 10 साल की जुड़वां बेटियों को वापस लाने के लिए सोमवार को उड़ान भरी थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Children under 10 stuck in India, unable to fly alone to UAE
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: children under 10 stuck in india, unable to fly alone to uae, uae, india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved