• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कनाडा के पीएम टड्रो ने की ट्रंप से बात, यूक्रेन विमान हादसे की जांच पर की चर्चा

Canadian PM Tadro talks to Trump, discusses Ukraine plane crash investigation - World News in Hindi

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। दोनों नेताओं ने यूक्रेन विमान दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उसकी विस्तृत जांच की जरूरत पर चर्चा की। बुधवार तड़के हुई दुर्घटना में कनाडा के 63 नागरिकों समेत कुल 176 लोगों की मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार दोनों नेताओं ने इराक में स्थिति और ईरान के संबंध में चर्चा की और वहां तैनात सैन्य बलों और अन्य राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के साथ-साथ इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमलों के सीमित प्रभाव पर चर्चा की।

कार्यालय ने बताया कि इस दौरान दोनों नेताओं ने इराक में तनाव कम करने पर चर्चा की तथा स्थिरता लाने और दाएश (इस्लामिक स्टेट) के खिलाफ जारी जंग के लिए समर्थन जारी रखने की जरूरत पर जोर दिया। कार्यालय ने बताया कि दोनों नेताओं ने क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने केलिए संपर्क में रहने और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ काम करने पर सहमति जताई।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Canadian PM Tadro talks to Trump, discusses Ukraine plane crash investigation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: canadian prime minister justin tudrow, us president donald trump, prime minister\s office of canada, ukraine plane crash, islamic state, justin tudrow, donald trump, जस्टिन टड्रो, डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved