• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राष्ट्रपति ट्रंप का कार्टून वायरल होने के बाद गई कैनेडियन कार्टूनिस्ट की नौकरी

ओटावा। कनाडा के कार्टूनिस्ट माइकल डी अडेर को न्यू ब्रंसविक की एक प्रकाशन कंपनी में अपनी नौकरी को खोना पड़ा क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक कार्टून बनाया था, जो बहुत वायरल हुआ। कार्टूनिस्ट ने इसमें ट्रंप को दो आव्रजकों के डूबे हुए शव के ऊपर गोल्फ खेलते दर्शाया है।

बुधवार को डी अडेर द्वारा साझा किए गए कार्टून में ट्रंप को एक गोल्फ कार्ट के समीप देखा जा सकता है, जिसके बगल में एक पिता और शिशु का शव है। ट्रंप शवों के ऊपर खड़े होकर पूछते हैं, अगर मैं खेलूं तो क्या आपको बुरा लगेगा।

हफपोस्ट कनाडा के अनुसार, कार्टून ऑस्कर अल्बटरे मार्टिनेज रामिरेज और उनकी 23 महीने की बेटी वेलेरिया की बेहद त्रासद तस्वीर से प्रेरित था, जो अल सल्वाडोर छोडऩे के बाद मैक्सिको से अमेरिका में आने के प्रयास में नदी पार करते हुए मारे गए थे। इस कार्टून ने कनाडा और अमेरिका में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इनमें अभिनेता जॉर्ज टेकी और मार्क हैमिल शामिल हैं जिन्होंने इसे पुलित्जर पुरस्कार योग्य बताया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Canadian cartoonist loses job after illustration of Donald Trump went viral
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: canadian cartoonist, illustration, donald trump, us president donald trump, michael de adder, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved