• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वैश्विक खाद्य आपूर्ति चिंताओं के बीच कनाडा अनाज निर्यात बढ़ाएगा

Canada to increase grain exports amid global food supply concerns - World News in Hindi

ओटावा । कनाडा सरकार ने ऐसे समय में देश के अनाज निर्यात के विकास का समर्थन करने के लिए एक निवेश की घोषणा की है, जब वैश्विक बाजारों में कनाडा के अनाज उत्पादों की मांग बढ़ रही है। कृषि और कृषि-खाद्य मंत्री, मैरी-क्लाउड बिब्यू ने मंगलवार को एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि कनाडाई अनाज उत्पादक वैश्विक खाद्य सुरक्षा में एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं। आज के निवेश से उद्योग संगठनों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नए संबंध बनाने में मदद मिलेगी ताकि हम बढ़ती वैश्विक आबादी को खिलाना जारी रख सकें।

लगभग 4.4 मिलियन कनाडाई डॉलर (3.5 मिलियन डॉलर) तक के फंड के साथ, कनाडाई सरकार कनाडा के अनाज उत्पादों के लिए नए अवसरों की पहचान करने के लिए तीन संगठनों की मदद कर इस क्षेत्र का समर्थन कर रही है, जिसमें अनाज कनाडा इंक, कनाडा अनाज परिषद और प्रेयरी ओट ग्रोअर्स एसोशिएशन शामिल हैं।

समाचार विज्ञप्ति में कहा गया है कि जैसा कि कनाडाई अनाज निर्यात की मांग में वृद्धि जारी है, नए व्यापार अवसरों को सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है जो मूल्य श्रृंखला को मजबूत करने में मदद करते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा के संघीय, प्रांतीय और क्षेत्रीय कृषि मंत्रियों ने वैश्विक खाद्य आपूर्ति, खाद्य सुरक्षा और उर्वरकों सहित आवश्यक आपूर्ति को लेकर अपनी मौजूदा चिंताओं के बारे में बात करने के लिए सोमवार को मुलाकात की।

बैठक की एक विज्ञप्ति के अनुसार, मंत्रियों ने वैश्विक खाद्य आपूर्ति में कनाडा के योगदान को बढ़ाने में मदद करने पर चर्चा की, और जहां भी संभव हो आपूर्ति श्रृंखला को स्थिर करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुए।

कनाडा के अनाज उद्योग ने 2021 में कृषि नकद प्राप्तियों में 32.2 बिलियन कनाडाई डॉलर (25.8 बिलियन डॉलर) का रिकॉर्ड बनाया, साथ ही निर्यात ने 24.5 बिलियन कनाडाई डॉलर (19.6 बिलियन डॉलर) से अधिक मूल्य का रिकॉर्ड भी स्थापित किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Canada to increase grain exports amid global food supply concerns
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: canada to increase grain exports amid global food supply concerns, canada, global food supply, grain, exports, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved