• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कंबोडिया ने बंद किया अपतटीय तेल निष्कर्षण: पीएम

Cambodia stops offshore oil extraction: PM - World News in Hindi

नोम पेन्ह। कंबोडियाई प्रधानमंत्री हुन सेन ने कहा कि सिंगापुर स्थित तेल और गैस फर्म क्रिस एनर्जी द्वारा परिसमापन के लिए दायर किए जाने के बाद राज्य का पहला तेल निष्कर्षण पूर्ण रूप से बंद हो गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिसएनर्जी ने 2020 के अंत में कंबोडिया के अपतटीय तेल क्षेत्रों में से एक ब्लॉक ए से कच्चे तेल की पंपिंग शुरू की, जो दक्षिण पूर्व एशियाई देश में पहला कच्चे तेल का उत्पादन था।

हालांकि, तेल क्षेत्र में उत्पादन अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रहने के बाद, फर्म जून में परिसमापन में चली गई, जिससे वह अपने कर्ज चुकाने में असमर्थ हो गई।

हुन सेन ने रविवार को यहां एक सार्वजनिक संबोधन में कहा , "29 दिसंबर को, हमने तेल की पहली बूंद की घोषणा की - यह अब शायद एक विफलता है।"

क्रिस एनर्जी, जिसकी ब्लॉक में 95 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, जबकि कंबोडियाई सरकार के पास शेष 5 प्रतिशत का स्वामित्व था, उसने प्रति दिन 7,500 बैरल या 2.73 मिलियन बैरल प्रति वर्ष के चरम उत्पादन की उम्मीद की थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cambodia stops offshore oil extraction: PM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cambodian pm hun sen, hun sen, oil extraction, cambodia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved