• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटिश रेलकर्मियों ने शुरू की 27 दिन की हड़ताल, यात्री परेशान

British railway workers start 27 day strike, passenger upset - World News in Hindi

लंदन। ब्रिटिश ट्रेन का संचालन करने वाली दक्षिण-पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) के श्रमिकों ने आज अपनी 27-दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल की वजह से ट्रेन द्वारा रोजाना आने-जाने वाले करीब 1.6 करोड यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

द डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस हड़ताल की वजह से एसडब्ल्यूआर की करीब 850 ट्रेनें रोजाना रद्द की जाएंगी। एसडब्ल्यूआर देश के सबसे व्यस्त रेल नेटवर्क में से एक है। एसडब्ल्यूआर लंदन, सरे, हैम्पशायर, बर्कशायर, विल्टशायर, डोरसेट, समरसेट और डेवोन में एक दिन में 1,850 ट्रेनें चलती हैं।

बीबीसी ने कहा कि यह हड़ताल रेल, समुद्री और सड़क परिवहन (आरएमटी) यूनियन और एसडब्ल्यूआर के बीच ट्रेनों में गार्ड की सुविधा से संबंधित लंबे समय से चल रहे विवाद को लेकर हुई बातचीत के बाद शुरू की गई है। यूनियन की मांग है कि गाडरें को दरवाजों के संचालन की देखरेख और अन्य सुरक्षा कार्य करने चाहिए।
एसडब्ल्यूआर के प्रबंध निदेशक एंडी मेलर्स ने कहा कि यह कदम अनावश्यक है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष आधुनिक उपनगरीय ट्रेनों के एक नए बेड़े के शुरू होने से पहले इस मुद्दे को सुलझाए जाने की जरुरत है। सर्दी के कारण प्लेटफॉर्म पर मौजूद निराश यात्रियों ने आज सुबह ट्रेनों को रद्द किए जाने, संचालन में देरी और भीड़भाड़ की शिकायत ट्विटर पर की।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-British railway workers start 27 day strike, passenger upset
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: british railway, british south western railway, ब्रिटिश दक्षिण-पश्चिम रेलवे, ब्रिटिश रेलवे हड़ताल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved