• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन, फ्रांस क्रॉस-चैनल व्यापार जारी रखने पर काम कर रहे हैं : जॉनसन

Britain, France working on continuing cross-channel trade: Johnson - World News in Hindi

लंदन| ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि वे ब्रिटेन और फ्रांस क्रॉस-चैनल व्यापार को जल्द से जल्द अनब्लॉक करने के लिए काम कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन ने यह बयान फ्रांस की सरकार द्वारा ब्रिटेन से आने वाले ट्रकों पर प्रतिबंध लगाने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया है। फ्रांस ने यह कदम बहुत तेजी से फैलने वाले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के कारण उठाया है।

जॉनसन ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को हल करने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बात की है।

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैंने अभी राष्ट्रपति मैक्रों से बात की है। हमारी बातचीत अच्छी थी और हम दोनों एक-दूसरे की स्थिति को समझते हैं और इन समस्याओं को जल्द से जल्द हल करना चाहते हैं। हम चैनल के अपने दोस्तों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

बता दें कि फ्रांस ने ब्रिटेन के साथ अपनी सीमा को 48 घंटों के लिए बंद कर दिया है। इसके तहत डोवर बंदरगाह से कोई लॉरी या यात्री नौका नहीं आ-जा सकती है।

जॉनसन ने कहा कि डोवर में यह प्रतिबंध लगने से अधिकांश खाद्य और चिकित्सा आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार कुछ समय से ऐसी स्थिति के लिए तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा, "पूरे यूरोपीय महाद्वीप से आने या जाने वाले कुल माल का 20 प्रतिशत ही डोवर के जरिए आता है।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह नए वायरस स्ट्रेन को लेकर दूसरे देशों की चिंताओं को समझते हैं। साथ ही उन्होंने इसके लिए इलाज विकसित करने के लिए अन्य देशों के साथ काम करने का वादा किया।

नए स्ट्रेन के चलते जर्मनी, भारत, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, आयरलैंड और बुल्गारिया समेत 40 से अधिक देशों ने ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Britain, France working on continuing cross-channel trade: Johnson
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: britain, france, working, continuing, cross-channel, trade, johnson, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved