• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थेरेसा मे का ब्रेक्जिट समझौता संसद में फिर से खारिज

Brexit: Theresa Mays withdrawal deal defeated by 149 votes in UK Parliament - World News in Hindi

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को ब्रेक्सिट मामले में एक बार फिर बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। ब्रिटेन की संसद ने ब्रेक्सिट समझौते पर थेरेसा मे के मसौदे को दूसरी बार खारिज कर दिया है। समझौते का मसौदा अस्वीकार किए जाने के बाद देश के यूरोपीय संघ से अलग होने यानी ब्रेक्सिट को लेकर अनिश्चितता और बढ़ गई है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सांसदों ने ईयू से अलग होने के थेरेसा के संशोधित मसौदे को मंगलवार को हुए मतदान में 241 के मुकाबले 391 वोटों से खारिज कर दिया। 15 जनवरी के बाद ब्रेक्जिट समझौते पर मे की यह दूसरी बड़ी हार है।

ब्रिटेन को 29 मार्च को यूरोपीय संघ से अलग होना है। नवीनतम मतदान में मिली हार के बाद ब्रिटेन के ईयू से बिना किसी समझौते के ही अलग होने की आशंका के बादल मंडराने लगे हैं।

मतदान के बाद अपने संक्षिप्त संबोधन में थेरेसा मे ने सांसदों से कहा, "इस सदन ने जो फैसला लिया है, उस पर मुझे गहरा खेद है।"

उन्होंने कहा, "ब्रिटेन के सामने जो विकल्प थे, वे अवांछनीय थे, लेकिन उनका समझौता खारिज होने के बाद जो विकल्प बचे हैं उनका सामना करना ही होगा।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Brexit: Theresa Mays withdrawal deal defeated by 149 votes in UK Parliament
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: brexit, theresa, withdrawal deal, uk parliament, world news, world news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved