• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्राजील : बांध हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 84 हुई

Brazil dam rescue efforts resume as death toll hits 84 - World News in Hindi

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील के ब्रूमादिन्हो में एक लौह-अयस्क खदान पर बने बांध के ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 84 हो गई है। प्रशासन ने बताया कि खदान के मलबे, कीचड़ और पानी से नौ शवों के मिलने के बाद मृतकों की संख्या में वृद्धि हुई है। 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, इस त्रासदी में लापता लोगों की संख्या मंगलवार को 279 से कम होकर 276 हो गई है। मिनास जेराइस राज्य के अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट प्रेडो एइहारा ने कहा कि तीन शव जलमग्न बस के मलबे के बीच पाए गए।

मिनास जेराइस में खदान पर बना बांध शुक्रवार को ढह गया जिसके बाद आसपास के इलाके कीचड़, गाद की चपेट में आ गए और ग्रामीण इलाकों के कई घर जमींदोज हो गए।

दो अन्य शव एक ऐसे क्षेत्र में पाए गए जो विशेषज्ञों के अनुसार लोगों के अवशेषों को खोजने के लिए सबसे संभावित स्थान है क्योंकि हादसे के समय श्रमिक कंपनी के कैफेटेरिया में बैठकर दोपहर का भोजन कर रहे थे। मरने वालों में अधिकांश लौह अयस्क खनन कंपनी वेल के कर्मचारी थे। विशेषज्ञों ने अब तक मिले 84 शवों में से 41 की पहचान कर ली है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Brazil dam rescue efforts resume as death toll hits 84
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: brazil dam rescue, death toll hits, brazil mining dam collapse, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved