• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बोरिस जॉनसन होंगे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री, बुधवार को लेंगे शपथ

लंदन। ब्रेक्जिट मुद्दे पर विफलता हाथ लगने के बाद थेरेसा मे (Theresa May) के प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद अब इस पर अटकलें खत्‍म हो गई हैं कि ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। पूर्व विदेश सचिव बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) मंगलवार को ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के नेता और देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर चुने गए। वह थेरेसा मे (Theresa May) की जगह लेंगे, जिन्‍होंने ब्रेक्जिट मुद्दे पर ब्रिटिश संसद में सफलता नहीं मिलने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

जॉनसन बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्‍होंने दावा किया है कि ब्रिटेन 31 अक्‍टूबर को निर्धारित समय तक यूरोपीय संघ से जरूर बाहर निकल जाएगा, भले ही इसके लिए कोई समझौता हो पाए या नहीं। ब्रेक्जिट से जुड़ा समझौता संसद से पारित नहीं करा पाने की वजह से थेरेसा मे ने कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद से नए प्रधानमंत्री के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Boris Johnson tipped to become Next UK prime minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: boris johnson, next uk prime minister boris johnson, theresa may, donald j trump, world news, world news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved