• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाइडेन ने बंदूक सुधार कानून पारित करने का किया आह्वान

Biden calls for passing gun reform law - World News in Hindi

वॉशिंगटन| अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी संसद से बंदूक कानून सुधारों को पारित करने का आह्वान किया है, जिसमें असॉल्ट राइफल पर प्रतिबंध भी शामिल है। बीबीसी ने बताया कि बाइडेन ने ये बयान रविवार को फ्लोरिडा में पार्कलैंड स्कूल में शूटिंग की तीसरी वर्षगांठ पर जारी किया।

उन्होंने कहा, "देश भर में माता-पिता, पति-पत्नी, बच्चे, भाई-बहन, और दोस्तों ने हिंसा में अपने प्रियजनों को खोने के दर्द को समझा है।"

2018 में माजर्ोी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में एक पूर्व छात्र ने रायफल से फायर करते हुए 17 लोगों को मार दिया था। इस घटना के बाद से स्कूल के कई बच्चे बंदूक कानून में सुधार की मांग कर रहे हैं।

अमेरिका में हथियार रखने का अधिकार संविधान के दूसरे संशोधन से मिला हुआ है और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित कई लोग इस कानून के बचाव में उतरे हैं।

अपने बयान में राष्ट्रपति बाइडेन ने बंदूकों की बिक्री के लिए खरीदकर्ता की पृष्ठभूमि की जांच और बंदूक निमार्ताओं के लिए कानूनी प्रतिरक्षा के खात्मे का भी आह्वान किया।

बाइडेन ने कहा, "अब कार्रवाई का समय आ गया है।"

एक अलग बयान में, हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा कि संसद बैकग्राउंड चेक कानून को फिर से लाएगी, जिसे रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यालय में रोक दिया गया था।

उन्होंने कहा, "अब, डेमोक्रेटिक सीनेट और बाइडेन-हैरिस प्रशासन के साथ काम करते हुए, हम इन विधेयकों को लाएंगे जो कि पार्कलैंड समुदाय और अमेरिकी लोगों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Biden calls for passing gun reform law
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: biden, calls, passing gun, law, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved