• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बर्नरडाइन एवरिस्तो और मार्गरेट एटवुड को मिला बुकर प्राइज, इन तीन कारणों से बना खास

वॉशिंगटन। ब्रिटेन की बर्नरडाइन एवरिस्तो व कनाडा की मार्गरेट एटवुड को संयुक्त रूप से इस साल के बुकर प्राइज के लिए चुना गया है। जजों को विजेता चुनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने करीब 5 घंटे तक चर्चा की। हालांकि नियमों के मुताबिक यह अवार्ड साझा नहीं किया जा सकता, लेकिन जजों का मानना था कि दोनों लेखक ही पुरस्कार के हकदार हैं।

इससे पहले वर्ष 1992 में संयुक्त विजेताओं का ऐलान हुआ था और उसके बाद सिर्फ एक विजेता का नाम घोषित करने का नियम बना दिया गया था। दूसरी खास बात ये है कि एवरिस्तो 50 साल के इतिहास में यह अवार्ड पाने वाली पहली अश्वेत महिला हैं।

जजों ने उनकी किताब ‘गर्ल, वुमन, अदर’ के किरदारों को सराहा। दूसरी ओर, 79 साल की एटवुड इस अवार्ड की सबसे बुजुर्ग विजेता हैं। यह इस बार मिले बुकर पुरस्कार की तीसरी विशेष बात है। ब्रिटेन में एटवुड की कृति ‘द टेस्टामेंट’ की 1 लाख प्रतियां सात दिन में ही बिक गई थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bernardine Evaristo and Margaret Atwood share Booker prize
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bernardine evaristo, margaret atwood, booker prize, canada, britain, 2019 booker prize, margaret atwood and bernardine evaristo, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved