• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बांग्लादेश ने भारतीय सीमा से लगते क्षेत्र में मोबाइल सेवा पर लगाया बैन

Bangladesh banned mobile service in the area bordering the Indian border - World News in Hindi

ढाका। बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय सीमा से लगते क्षेत्रों में मोबाइल सेवाएं बंद करने के निर्देश दिए। खबरों के अनुसार करीब एक करोड़ लोग इस निर्णय से प्रभावित होंगे। बीडीन्यूज24 के अनुसार ऑपरेर्ट्स ने आदेश मिलने के बाद सोमवार को भारत के साथ लगती सीमाओं के एक किलोमीटर के भीतर नेटवर्क को निलंबित कर दिया गया।

बीडी न्यूज24 ने एक ऑपरेटर के अधिकारी के हवाले से कहा कि ग्रामीण फोन सहित टेलेटॉक, रॉबी और बांग्लालिंक 4 ऑपरेटर्स ने लगभग 2000 बेस ट्रांसीवर स्टेशन को बंद कर दिया है। अधिकारी ने कहा "सीमावर्ती क्षेत्रों में इसके चलते करीब एक करोड़ यूजर्स प्रभावित होंगे।"

बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन ने अपने आदेश में कहा, "वर्तमान परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज की सेवाएं निलंबित रहेंगी।"

बीडी न्यूज24 ने बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन के चेयरमैन जहरुल हक के हवाले से कहा "सरकार ने एक उच्चस्तरीय बैठक कर इस बाबत निर्णय लिया, जिसके बाद ही निर्देश जारी किए गए।" जहरुल हक ने इस बारे में अधिक जानकारी देने से मना करते हुए कहा कि यह निर्देश अस्थायी हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bangladesh banned mobile service in the area bordering the Indian border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bangladesh telecommunication regulatory commission, mobile services in indian border areas closed, 2000 base transceiver station closed, btrc, bangladesh telecommunication regulatory commission chairman zahrul haque, जहरुल हक, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved