• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान में छात्रों को सोशल मीडिया पर देश-धर्म विरोधी टिप्पणी करने पर बैन

Ban on students in Pakistan for making anti-religious remarks on social media - World News in Hindi

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में स्थित विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए सोशल मीडिया इस्तेमाल के नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि विद्यार्थियों को इस्लाम और पाकिस्तान की विचारधारा के खिलाफ टिप्पणी से दूर रहना चाहिए। 'द न्यूज' की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। कराची यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी सलाहकार डॉ. सैयद आसिम अली ने एक बयान में बताया कि दिशा-निर्देश में यह भी शामिल है कि विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की प्रशासनिक गतिविधियों में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है।

बयान में विद्यार्थियों से कहा गया है "इस्लाम और पाकिस्तान की विचारधारा के खिलाफ कोई गतिविधि नहीं होनी चाहिए, देश की एकता व अखंडता के खिलाफ कोई गतिविधि नहीं होनी चाहिए। साथ ही यूनिवर्सिटी की प्रशासनिक गतिविधियों में किसी तरह का दखल नहीं होना चाहिए।"

अली ने कहा "विद्यार्थियों की सोशल मीडिया गतिविधियां नैतिक नियमों के अनुरूप होनी चाहिए जो कि किसी भी रूप में सांप्रदायिक व क्षेत्रवादी विवाद को भड़काने वाली नहीं होनी चाहिए।" उन्होंने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि वे उन 'बाहरी तत्वों पर निगाह रखें और उन्हें चेक करें जो विश्वविद्यालय में आकर गैर शैक्षिक गतिविधियां करते हैं।'

डॉ. अली ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में धूम्रपान और गुटका-पान जैसी चीजों के इस्तेमाल और बेचने पर पूर्ण प्रतिबंध है और अगर कोई इसका उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दीवारों पर पोस्टर या चित्र लगाना भी पूरी तरह से मना है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ban on students in Pakistan for making anti-religious remarks on social media
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karachi, capital of sindh province of pakistan, dr syed asim ali, student advisor at karachi university, social media, डॉ सैयद आसिम अली, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved