• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान में पबजी पर प्रतिबंध बरकरार

Ban on PUBG to remain in Pakistan - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान टेलीकम्यूनिकेशन रेग्यूलेटरी अथॉरिटी (पीटीए) ने मंगलवार को कहा है कि सर्वाजनिक हित के मद्देनजर प्लेयर अननोन बैटल ग्राउंड(पबजी) देश में प्रतिबंधित रहेगा। डॉन न्यूज के अनुसार, पिछले हफ्ते इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने ऑनलाइन गेम एप पबजी को अस्थायी रूप से निलंबित किए जाने के पीटीए के कदम को शून्य घोषित कर दिया था और पीटीए को तत्काल प्रतिबंध हटाने के निर्देश दिए थे।

हालांकि, पीटीए ने कहा कि पबजी पाकिस्तान में प्रतिबंधित रहेगा।

पीटीए ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि उसने एक विस्तृत आदेश जारी किया है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि उसने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक अपराध अधिनियम (पीईसीए) 2016 के प्रावधानों के अनुसार ऑनलाइन गेम को क्यों प्रतिबंधित किया है।

उसने कहा, "पीटीए ने पबजी के वकीलों सहित संबंधित पक्षों को सुनवाई का एक अवसर प्रदान किया। पीटीए ने पबजी प्रबंधन से भी संपर्क किया है ताकि वे महत्वपूर्ण चिंताओं को दूर करने के लिए एक उपयुक्त रूपरेखा के बारे में सूचित कर सकें।"

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीए ने कहा कि यह इंटरनेट गेमिंग एप खासतौर से पबजी खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक रूप से स्वास्थ्य पर खासा प्रभाव डालता है, इससे युवाओं में हिंसा की लत के अलावा उनकी उत्पादकता कम करने का काम करती है।

पबजी गेम लंबे समय तक चलने की वजह से छात्रों को पढ़ने के लिए कम समय मिलता है, जिससे उनकी पढ़ाई की तरफ रुचि कम हो जाती है। जिन बच्चों को गेम खेलने की लत है उनमें पाया गया है कि वे बहुत चिड़चिड़े हो जाते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ban on PUBG to remain in Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, pubg, ban, ban on pubg to remain in pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved