• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी रक्षा मंत्री का दावा, जिंदा है आतंक का सौदागर बगदादी

baghdadi still alive said us defense secretary - World News in Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने हवाई हमले में आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने के दावों को खारिज कर दिया है। उनका मानना है कि बगदादी मरा नहीं बल्कि अभी भी जिंदा है। मैटिस ने कहा, मेरा मानना है कि बगदादी अभी जिंदा है और मैं तभी मानूंगा कि उसकी मौत हो गई है, जब हमें पता चलेगा कि हमने उसे मार दिया है। हम उसकी तलाश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि वह जिंदा है। जेम्स मैटिस का मानना है कि बगदादी अब भी आतंकी संगठन आईएस में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।

उल्लेखनीय है कि रूसी सेना ने दावा किया था कि सीरिया के रक्का के पास 28 मई को बगदादी की एक बैठक पर हमने हमला किया था। हमारी गोलीबारी में संभवत: आईएसआईएस सरगना बगदादी मारा गया था। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बगदादी इराक में मारा गया। हालांकि साल 2014 से बगदादी को सार्वजनिक तौर पर नहीं देखा गया है, लेकिन इस बीच उसके ऑडियो क्लिप जरूर सामने आए थे। दुनिया के सबसे बड़े आतंकी बगदादी के सिर पर अमेरिका ने 25 मिलियन डॉलर यानि 160 करोड़ रुपये का इनाम रखा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-baghdadi still alive said us defense secretary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: isis president, baghdadi, us defense secretary, terrorist, terrorism in world, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved