• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी का सबसे खराब दिन रिकॉर्ड किया

Australia records worst day of pandemic - World News in Hindi

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक हफ्ते में तीसरी बार कोरोना वायरस के नए रिकॉर्ड मामले दर्ज किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को पूरे ऑस्ट्रेलिया में कोविड -19 के 973 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामले सामने आए, जिससे महामारी की शुरूआत के बाद से पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 46,700 हो गई है।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) ने मंगलवार को रिकॉर्ड 30 के बाद केवल 9 नए मामले दर्ज किए, जो चार दिनों में सबसे कम है।

इससे देश की राजधानी में प्रकोप से जुड़े कुल मामले 176 हो गए है।

नए मामलों में गिरावट के बावजूद, मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने घोषणा की कि 12 अगस्त से शुरू हुआ अधिनियम का लॉकडाउन 2 सितंबर से पहले समाप्त नहीं होगा।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमने प्रकोप में देखा कि ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर में जो चल रहा है, वह कितनी तेजी से एक पॉजिटिव मामले से सैकड़ों में और फिर हजारों में तब्दील हो जाता है।"

"आज का मामला पिछले 13 दिनों से हमारे पास मौजूद डेटा के साथ अपडेट है। अफसोस की बात है कि हम लॉकडाउन को जल्दी समाप्त करने की स्थिति में नहीं हैं।"

"अब प्रतिबंधों में उल्लेखनीय ढील देने का समय नहीं है। हालांकि कुछ बदलावों पर विचार किया जा रहा है और ये परिवर्तन पूरे समुदाय में जोखिम को संतुलित करने की कोशिश करेंगे।"

एसीटी के उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी वैनेसा जॉनसन ने कहा कि 10,000 से ज्यादा कैनबरा निवासी मामलों के करीबी संपर्क के रूप में क्वारंटीन में रहे।

उन्होंने कहा "9 में से 3 अपनी पूर्ण संक्रामक अवधि के लिए क्वारंटीन में थे, इसलिए समुदाय के लिए कोई जोखिम नहीं था।"

एसीटी सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि छात्र नर्स और दाई क्षेत्र के कोरोनावायरस टीकाकरण और परीक्षण कार्यबल में शामिल होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री राचेल स्टीफन-स्मिथ ने कहा, "हम एसीटी के कोविड -19 महामारी प्रतिक्रिया में सहायता के लिए छात्र स्वास्थ्य चिकित्सकों को बोर्ड पर लाने के लिए एसीटी स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र, यूनियनों, पेशेवर शिखर निकायों और विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

"हमारे कोविड -19 प्रतिक्रिया कार्यबल वर्तमान प्रकोप का जवाब देने के लिए एक अद्भुत काम कर रहे हैं और यह हमें हमारे समुदाय को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण कार्य के लिए और अधिक सहायता प्रदान करने में सक्षम होने की अनुमति देगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Australia records worst day of pandemic
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australia records worst day of pandemic, australia, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved