• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्ट्रेलिया को कोविड टीकाकरण के लिए आगे बढ़ते रहने की जरूरत -PM

Aus needs to continue to press forward for Covid vaccination PM - World News in Hindi

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों से कहा है कि वे कोविड-19 टीकाकरण लक्ष्यों के लिए आगे बढ़ते रहें क्योंकि देश कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन के महामारी से बाहर निकलने के रास्ते के तहत, ऑस्ट्रेलिया चरणों में फिर से खोलना शुरू कर देगा, जब 70 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं कल से सभी को प्रोत्साहित करता हूं कि 12 साल से अधिक उम्र के 12 से 15 साल के बच्चे टीका लगवा सकेंगे।

इसलिए हमें अब इन अंतिम हफ्तों और कार्यक्रम के महीनों में आगे बढ़ना जारी रखना होगा ताकि हमें राष्ट्रीय योजना में निर्धारित टीकाकरण लक्ष्यों तक पहुंचाया जा सके।

सोमवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 के 1,745 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण 73,605 हो गया, जबकि मरने वालों की संख्या 1,091 हो गई है।

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू), ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य और महामारी का वर्तमान उपरिकेंद्र भी, 1,257 नए मामले और सात मौतें दर्ज की गईं।

दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया ने 473 नए स्थानीय मामलों की सूचना दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक, 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लगभग 67 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक वैक्सीन की खुराक मिली और 42 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aus needs to continue to press forward for Covid vaccination PM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aus needs to continue to press forward for covid vaccination, covid vaccination, australian prime minister scott morrison, scott morrison, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved