• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बलाद एयरबेस पर हमला मामला, अमेरिका सेना बेस को लॉजिस्टिक्स सपोर्ट के लिए करती थी इस्तेमाल

Attack on Balad Airbase, US Army base used for logistics support - World News in Hindi

बगदाद। इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में बलाद एयरबेस पर रविवार रात को 7 कत्यूशा रॉकेट दागे गए। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि पहले यह स्थान अमेरिकी सैनिकों का ठिकाना था। रक्षा विभाग के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा कि राजधानी बगदाद से लगभग 90 किलोमीटर दूर स्थित एयरबेस पर यह हमला शाम को हुआ, जिसमें 2 सैनिक घायल हो गए और आसपास की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

बलाद एयरबेस इराक का सबसे बड़ा एयरबेस है। अमेरिकी सेना इसे लॉजिस्टिक्स सपोर्ट एक्टिविटी (एलएसए) एनाकॉन्डा के नाम से जानती है।

एयरबेस में कई अमेरिकी सैनिक तथा इराकी एफ-16 विमान उड़ाने वाली एक अमेरिकी कंपनी के सलाहकार रहते थे, लेकिन अमेरिका की अगुआई वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन द्वारा इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अपना अभियान स्थगित करने की घोषणा करने के बाद वे लगभग एक सप्ताह पहले वहां से चले गए थे।

फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह हमला इराकी ईरान समर्थित शिया मिलीशिया असैब अहल अल-हक के नेता कैस अल-खजाली के बयान के कुछ दिनों बाद हुआ है, जिसमें उसने कहा था कि ईरान के सैन्य कमांडर की मौत के बदले में ईरान का शुरुआती जवाब आ चुका है और इराक को अमेरिकी हवाई हमले का जवाब देने का समय आ गया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Attack on Balad Airbase, US Army base used for logistics support
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: f-16 aircraft, balad airbase, us army, international alliance, islamic state is, leader of shia militia assab ahl al-haq, kais al-khajali, balad airbase iraq, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved