• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

काबुल में दोहरे धमाके से 40 लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

काबुल। अफगानिस्तान में सोमवार को हुए तीन अलग-अलग बम धमाकों में 40 लोगों की मौत हो गई। 45 से ज्यादा जख्मी हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,ये सभी फिदायिन हमले थे। पहले दो धमाके काबुल में हुए। इनमें 7 मीडियाकर्मियों समेत 29 लोगों की मौत हो गई। तीसरा धमाका कंधार प्रांत के एक मदरसा में हुआ। इसमें 11 छात्रों की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि इन धमाकों में मरने वालों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है।
बता दें कि काबुल के शशदारक क्षेत्र में दूसरा धमाका उस वक्त हुआ जब लोग पहले हुए धमाके के पीड़ितों की मदद कर रहे थे। इस हमले में न्यूज एजेंसी एएफपी के फोटोग्राफर शाह माराई की भी मौत हो गई। अफगानिस्तान के 1 टीवी ने पुष्टि करते हुए कहा कि हमले में उनके भी दो पत्रकारों गाजी रसूली और नवरोज अली राजाबी की मौत हो गई।

मृतकों में आठ पत्रकार और चार पुलिसकर्मी शामिल
आंतरिक मामलों के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बीबीसी को बताया कि मृतकों में आठ पत्रकार और चार पुलिसकर्मी शामिल हैं। फ्रांस की समाचार एजेंसी, एजेंस फ्रांस प्रेस ने पुष्टि की है कि उसके छायाकार शाह मरई की भी इस हमले में मौत हो गई। टोलो न्यूज ने आंतरिक मंत्रालय के हवाले से बताया कि इन दोनों विस्फोटों में 49 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-At least 6 killed in double blasts in Kabul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: killed, double blasts in kabul, double blast, kabul, afghanistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved