• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 9 लोगों की मौत

At least 5 dead after US military plane crashes in Georgia - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के जॉर्जिया में एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में उसमें सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई। विमान सी-130 बुधवार को तटीय शहर सावन्ना के हवाईअड्डे के पास राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेशनल गार्ड के मुताबिक, विमान प्यूटरे रिको एयर नेशनल गार्ड का था और प्रशिक्षण उड़ान पर था। अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार सभी लोग प्यूटरे रिको के थे।

बीबीसी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में मलबे से धुएं की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। विमान जॉर्जिया से अरिजोना के टस्कन जा रहा था। यह विमान लगभग 50 साल पुराना था। ब्रिगेडियर जनरल इसाबेलो रिवेरा ने कहा, "इस घटना में चालक दल के नौ सदस्यों की मौत हो गई लेकिन जब तक उनके परिवार और संबंधों को इसकी सूचना नहीं दे दी जाती, मृतकों के नाम का उल्लेख नहीं किया जा सकता। हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।"

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान में अजीब सा तेज शोर हुआ। एक अन्य ने कहा कि धरती ऐसे हिली जैसे कि बम विस्फोट हुआ हो। प्यूटरे रिको के गवर्नर रिकाडरे रोसेलो ने शोक संदेश भेजते हुए कहा, "हम इस दुर्घटना के संदर्भ में अधिक सूचनाओं के इंतजार में हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।" अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "कृपया मेरे साथ मिलकर पीड़ितों, उनके परिवारों और नेशनल गार्ड के महिलाओं और पुरुषों के लिए प्रार्थना करें।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-At least 5 dead after US military plane crashes in Georgia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us military plane crashes, dead, us military plane, georgia, military plane crashes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved