• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एशिया कप : भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, रोहित-धोनी की शानदार बल्लेबाजी

Asia Cup: India beat Bangladesh by 174 runs - Cricket News in Hindi

दुबई। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इससे पूर्व दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में बांग्लादेश को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम कर दिया।
बांग्लादेश की बल्लेबाजी रवींद्र जडेजा (4 विकेट), भुवनेश्वर कुमार (3 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) के सामने 49.1 ओवरों में 173 रनों पर ही ढेर हो गई। जवाब में भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत की। भारत ने 36.2 ओवर में 3 विकेट पर 174 रन बना लिए। महेन्द्र सिंह धोनी (33 ) शिखर धवन (40) और अंबाती रायडू (13) रन बना कर आउट हो गए। रोहित शर्मा (81) और दिनेश कार्तिक (1) रन पर नाबाद रहे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भुवनेश्वर और बुमराह ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की। भारत का खाता भुवनेश्वर ने खोला। उन्होंने लिट्टन दास (7) को 15 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। एक रन बाद बुमराह ने नजमुल हुसैन (7) को भी पवेलियन भेज दिया। एक बांग्लादेश का 150 पार करना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन मेहेदी हसन मिराज (42) और कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 66 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश को इस स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

इसके बाद जडेजा ने मोर्चा संभाला और शाकिब अल हसन (17), मुश्फीकुर रहीम (21) और मोहम्मद मिथुन (9) को आउट कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। महमुदुल्लाह (25) को भुवनेश्वर ने पवेलियन भेजा और फिर जडेजा ने मुसादेक हुसैन (12) को अपना शिकार बना बांग्लादेश को सातवां झटका दिया।

यहां से हसन और मर्तुजा ने टीम को कुछ हद तक संभाला। मुर्तजा की पारी का अंत भुवनेश्वर ने 167 के कुल स्कोर पर किया जबकि हसन को बुमराह ने अपना शिकार बनाया। बुमराह ने ही मुस्ताफिजुर रहमान (3) को आउट कर बांग्लादेश की पारी का अंत किया।



--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asia Cup: India beat Bangladesh by 174 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup, dubai, india 174 runs target, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved