• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Article 370 : पाकिस्तान को मिला चीन का साथ, चर्चा के लिए की UN बैठक बुलाने की मांग

संयुक्त राष्ट्र। चीन (China) को हमेशा से पाकिस्तान (Pakistan) का ‘दोस्त’ माना जाता रहा है। माना जा रहा था कि हाल ही में भारत द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाते ही यह ‘दोस्ती’ नजर आएगी। हालांकि इसमें काफी समय लग गया...आखिरकार चीन ने पाकिस्तान का साथ दे ही दिया। चीन ने कश्मीर मसले के फैसले पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक बुलाने की मांग की है।

यहां एक वरिष्ठ राजनयिक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बीजिंग के करीबी सहयोगी पाकिस्तान ने इस बारे में अगस्त महीने में सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष पोलैंड को पत्र लिखा था। संरा राजनयिक ने पीटीआई/ भाषा को बताया कि बैठक बुलाने का अनुरोध हाल ही में किया गया। फिलहाल बैठक के लिए कोई समय तय नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि चीन ने सुरक्षा परिषद की कार्यसूची में शामिल ‘भारत-पाकिस्तान सवाल’ पर चर्चा की मांग की है। यह मांग पाकिस्तान की ओर से सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को लिखे पत्र के संदर्भ में की गई है। पिछले दिनों पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि उनके देश ने कश्मीर मामले पर सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाने की औपचारिक मांग की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Article 370 : China in support of Pakistan, asks for UNSC meeting to discuss Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, china, pakistan, unsc meeting, kashmir, jammu and kashmir, unsc, united nations security council, india, धारा 370, चीन, पाकिस्तान, कश्मीर, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, भारत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved