• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक को मौका! सैन्य मदद बहाल करने के लिए अमेरिका ने रखी नई शर्तें

वॉशिंगटन। पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद को रोकने के बाद अब अमेरिका एक मौका देते हुए इसे बहाल करना करना चाहते है। सैन्य मदद को बहाल करने के लिए अमेरिका ने नई शर्तें रखी है। सोमवार को अमेरिकी रक्षा मंत्रालय, पेंटागन ने पाकिस्तान को इन शर्तों के बारे में बताया।
पेंटागन के प्रवक्ता कर्नल रॉब मैनिंग ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को बता दिया है कि वह कौन से ठोस कदम उठा सकता है। मैंनिग ने मीडिया से कहा, हमारी उम्मीदें स्पष्ट हैं, तालिबान और हक्कानी नेटवर्क को पाकिस्तान की धरती पर पनाह नहीं मिलनी चाहिए। मैंनिग ने कहा, आतंकी संगठनों के खिलाफ लड़ाई में हम बिना किसी भेदभाव के पाकिस्तान के साथ खड़े हैं। हम इस बारे में पाकिस्तान की सरकार से बातचीत जारी रखेंगे।

आपको बता दें कि नए साल के पहले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए आतंक को पनाह देने वाला देश बताया और उसे दी जाने वाली करीब 2 अरब डॉलर की सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी। इस दौरान ट्रंप समेत पूरे प्रशासन ने साफ कर दिया कि अब आतंकवाद पर पाकिस्तान का दोहरा रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तान की सैन्य मदद रोके जाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान इसके जवाब में अफगानिस्तान में लड़ रहे अमेरिका को अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं करने देगा। इस पर जवाब देते हुए मैनिंग ने कहा, हमें पाकिस्तान द्वारा इस तरह की कार्रवाई का कोई संकेत नहीं दिख रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-america has told pakistan what it must do if it wants washington to resume security aid
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: america, pakistan, the united states, millions of dollars in security aid, pentagon spokesman colonel rob, taliban, haqqani, president donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved