• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेजन ने ब्रिटेन में ई-कार्गो बाइक के पहले बेड़े का अनावरण किया

Amazon unveils first fleet of e-cargo bikes in the UK - World News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को । अधिक टिकाऊ डिलीवरी की पेशकश करने के उद्देश्य से टेक दिग्गज अमेजन ने सेंट्रल लंदन में अपना पहला यूके माइक्रोमोबिलिटी हब लॉन्च किया है। कंपनी ने दावा किया कि नए हब से ई-कार्गो बाइक और वॉकर, लंदन की सड़कों पर पहले से मौजूद अमेजन के इलेक्ट्रिक बेड़े के साथ, लंदन के अल्ट्रा लो एमिशन जोन के 10 प्रतिशत से अधिक में एक वर्ष में पचास लाख से अधिक डिलीवरी करेंगे।

अमेजन के यूके कंट्री मैनेजर जॉन बॉम्फ्रे ने एक बयान में कहा, "हमारी नई ई-कार्गो बाइक, वॉकर और बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवरी बेड़े से हमें लंदन और यूके में पहले से कहीं अधिक शून्य-उत्सर्जन ग्राहक डिलीवरी करने में मदद मिलेगी।"

अमेजन ने इस साल के अंत से पहले मैनचेस्टर, कोलविले, हेडॉक, ब्रिस्टल और मिल्टन कीन्स में स्थित सुविधाओं में बड़े पैमाने पर सौर पैनल स्थापना शुरू करने की योजना का अनावरण किया है, ताकि अक्षय ऊर्जा के साथ उन सुविधाओं को बिजली में मदद मिल सके। अमेजन ने कहा कि वह 2024 तक यूके में ऑन-साइट सौर ऊर्जा परियोजनाओं की संख्या को दोगुना कर देगा।

अमेजन के पास यूके में 1,000 से अधिक इलेक्ट्रिक डिलीवरी वैन हैं और पिछले साल कंपनी को 40.5 लाख से अधिक पैकेज देने में मदद मिली। इसके शून्य-उत्सर्जन वाहनों के बेड़े का और विस्तार होगा, क्योंकि आने वाले महीनों में यूके भर में और अधिक ई-कार्गो डिलीवरी हब लॉन्च होने की उम्मीद है।

अमेजन ने हाल ही में पांच नए पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैवी गुड्स व्हीकल्स की भी घोषणा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amazon unveils first fleet of e-cargo bikes in the UK
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amazon, e-cargo bikes, amazon unveils first fleet of e-cargo bikes in the uk, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved