• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्ट्रिया : फ्रीडम पार्टी के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दिया

All ministers of Austria Freedom Party resigns - World News in Hindi

विएना। ऑस्ट्रिया की कट्टर दक्षिणपंथी फ्रीडम पार्टी ऑफ ऑस्ट्रिया (एफपीओ) के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है जिससे सरकार में उथल-पुथल मच गई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रीडम पार्टी के अध्यक्ष हेंज-क्रिश्चियन स्ट्रेच को एक वीडियो स्टिंग के बाद इसी सप्ताहांत पर इस्तीफा देनी पड़ा। स्ट्रेक कुलपति भी थे। स्ट्रेच को रूस के एक बड़े उद्योगपति की रिश्तेदार मानी जा रही एक लड़की को सरकारी ठेकों का प्रस्ताव देते हुए फिल्माया गया था। एफपीओ ने इससे पहले सोमवार को गृह मंत्री हरबर्ट किक्ल को निकाले जाने की स्थिति में सामूहिक इस्तीफा देने की धमकी दी थी।

चांसलर सेबास्टियन कुर्ज ने इसी सप्ताहांत यह कहते हुए किक्ल को बर्खास्त करने की मांग की थी कि पार्टी के महासचिव होने के नाते उन्हें खुद इस मामले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। यह मामला शुक्रवार को सामने आया जब साल 2017 की वीडियो फुटेज जर्मनी की मीडिया में जारी हो गई। स्ट्रेच ने अगले दिन इस्तीफा दे दिया और पीपुल्स पार्टी (ओवीपी) के अध्यक्ष कुर्ज ने कहा कि नए चुनाव कराए जाएंगे। इस्तीफा देने वाले एफपीओ के मंत्रियों में विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री, परिवहन, सामाजिक मामले मंत्री शामिल हैं। सरकार के आधे मंत्रीमंडल एफपीओ के नेताओं के पास थे।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All ministers of Austria Freedom Party resigns
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: all ministers of austria freedom party resigns, right-wing freedom party of austria, president of reidam party heinz-christian stretch, esigning fpo ministers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved