• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अल्जीरिया व फ्रांस को राजनयिक गतिरोध खत्म होने की उम्मीद

Algeria and France hope to end diplomatic deadlock - World News in Hindi

अल्जीयर्स | अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रोन से फोन पर बातचीत के दौरान कहा कि पेरिस में अल्जीरिया के राजदूत की जल्द नियुक्ति होगी। इससे दोनों देशों के बीच जारी राजनयिक गतिरोध को खत्म करने में मदद मिलेगी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्जीरियाई प्रेसीडेंसी ने एक बयान में कहा कि राजदूत सैद मौसी को फरवरी की शुरुआत में वापस बुला लिया गया था, जब फ्रेंको-अल्जीरियाई कार्यकर्ता अल्जीरिया से ट्यूनीशिया के रास्ते फ्रांस भाग गए थे।

तेब्बौने और मैक्रॉन ने शुक्रवार को वार्ता के दौरान इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए दोनों देशों के प्रशासन के बीच संचार को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की।

इसमें कहा गया है कि दोनों राष्ट्रपति पिछले अगस्त में मैक्रॉन की अल्जीरिया यात्रा के दौरान हस्ताक्षरित अल्जीयर्स घोषणा में अनुशंसित द्विपक्षीय साझेदारी को बढ़ावा देंगे।

बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने तेब्बौने की फ्रांस की आगामी यात्रा पर भी चर्चा की और साझा हित के कई अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों की समीक्षा की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Algeria and France hope to end diplomatic deadlock
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: algeria, france, president abdelmadjid tebboune, emmanuel macron, ambassador, tunisia, february, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved