• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ताइवान को पनडुब्बी प्रौद्योगिकी देने के खिलाफ चीन ने भारत को चेताया

बीजिंग। चीन ने ताइवान को पनडुब्बी बनाने के लिए प्रौद्योगिकी हस्तांरित करने के खिलाफ सोमवार को अमेरिका, भारत और अन्य देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस प्रकार के कदम से बीजिंग के साथ उनके द्विपक्षीय संबंधों को ठेस पहुंच सकती है। ताइवान के पनडुब्बी निर्माण के लिए प्रस्तावित डिजाइन सौंपने वाली अमेरिका, जापान और यूरोपीय संघ की छह कंपनियों में कथित तौर पर भारत की एक कंपनी शामिल है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने यहां कहा कि चीन ने ताइवान को हथियार बेचने और चीन के साथ किसी प्रकार का सैन्य संबंध बनाने वाले देश का सख्त विरोध किया है। यह विरोध स्पष्टतौर पर बना रहेगा। हम अमेरिका और अन्य देशों से इस मसले की संवेदनशीलता को पूर्ण रूप से स्वीकार करने का आग्रह करते हैं। हम चीन के एकल सिद्धांत का पालन करते हुए ताइवान को पनडुब्बी कार्यक्रम की अनुमति नहीं प्रदान करने और उससे किसी प्रकार का सैन्य संबंध खत्म करने की अपील करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Against giving submarine technology to Taiwan China warns India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: beijing, china, submarine, taiwan, america, india, बीजिंग, चीन, ताइवान, अमेरिका, भारत, पनडुब्बी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved