• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एक पट्टी एक मार्ग के अंतर्राष्ट्रीय शिखर मंच के बाद शी चिन फिंग की पहली यात्रा शुरू होगी

After the international summit platform of one strip one path the first visit of Shin Fing will start - World News in Hindi

बीजिंग।कज़ाकिस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्ताननज़रबायेव के आमंत्रण पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग 7 से 10 जून तक कजाकिस्तान की यात्रा करेंगे, शांगहाई सहयोग संगठन के सदस्यों के नेताओं के परिषद के 17वें सम्मेलन, अस्ताना विशेष विश्व मेले के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे।


चीन के सहायक विदेश मंत्री ली ह्वीलाई ने 5 जून को मीडिया से कहा कि यह चीन द्वारा सफलता से एक पट्टी एक मार्ग के अंतर्राष्ट्रीय शिखर मंच के आयोजन के बाद चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पहली विदेश यात्रा होगी। चीन को विश्वास है कि इस बार की यात्रा चीन और कजाकिस्तान समेत यूरोपीयऔरएशियाईदेशों के बीच संबंध बेहतर बनाने, सहयोग करने और एससीओ के निरंतर और स्वास्थ्य विकास को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है।


कज़ाकिस्तान चीन का मित्रवत पड़ोसी देश है जोसर्वांगीणरणनीतिकसाझेदारी भी है। कज़ाकिस्तान चीन के साथ एक पट्टी एक मार्ग का निर्माण करता है और चीन के साथ अंतर्राष्ट्रीय उत्पादनक्षमतामें महत्वपूर्ण साझेदार भी है। वर्तमान में एक पट्टी एक मार्ग के ढांचे में दोनों देशों के बीच उत्पादन क्षमता की 51 परियोजनाएं चल रही हैं। वर्तमान यात्रा में दोनों देशों के नेता द्विपक्षीय संबंध के विकास, विकास रणनीति को जोड़ने, एक पट्टी एक मार्ग के ढांचे में आपसी लाभ वाले सहयोग और समान रुचि वाले अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मामलों पर गहन रूप से राय शुमारी करेंगे।


स्त्रोत-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, बीजिंग

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After the international summit platform of one strip one path the first visit of Shin Fing will start
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: after, international summit, platform, one strip one path, first visit, shin fing, start, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved