• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IS ठिकाने पर US के‘मदर ऑफ ऑल बॉम्ब’हमले में 36 आतंकी मरे

वाशिंगटन। अमेरिका ने गुरुवार देर रात अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर आईएस के ठिकाने पर जो अब तक सबसे बड़ा गैर अटमी बम गिराया, उसमें अफगान अधिकारियों के मुताबिक 36 आतंकी मारे गए हैं। इस हमले में एक भारतीय नागरिक खुर्शीद के मारे जाने की भी खबर है। माना जा रहा है कि वह केरल का रहने वाला था। इस संबंध में गुरुवार को एक फोन उसके परिजनों के पास आया। बता दें कि पिछले साल केरल से 22 लोग लापता हुआ थे, उनमें से चार महिलाएं भी थीं। सभी टेलीग्राम के जरिए अपने परिवारों के संपर्क में थे। माना जा रहा है कि उनमें से 17 भारतीय अफगानिस्तान के नंगरहार क्षेत्र में थे, जहां अमेरिका अब तक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया है।
सबसे बड़ा प्रहार
उल्लेखनीय है कि गुरुवार देर रात अमेरिका ने कहा था कि उसने अब तक के सबसे बड़े गैर परमाणु बम का इस्तेमाल करते हुए जीबीयू-43 बम को पूर्वी अफगानिस्तान में शरण लिए इस्लामिक स्टेट आतंकियों के ठिकानों पर गिराया है। करीब 9,800 किग्रा वाले इस बम को सबसे बड़ा बम बताया जाता है। पेंटागन के प्रवक्ता ने बताया कि पहली बार इस बम का प्रयोग किया गया है और एमसी-130 एयरक्राप्ट से गिराया गया। इसको ‘मदर ऑफ ऑल बम्ब’ कहा जाता है। यह बम नंगरहार प्रांत के अचिन जिले में एक सुरंगनुमा इमारत (टनल कॉम्पलेक्स) पर गिरा। अफगानिस्तान में अमेरिकी सुरक्षाबलों ने यह जानकारी दी। अफगानिस्तान के जिस इलाके में यह बम गिराया गया, वह पाकिस्तान सीमा के नजदीक है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Afghanistan: 36 killed in US MOAB attack targetting ISIS hideouts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: afghanistan, 36 killed, us moab attac, isis hideouts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved