• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगान आर्मी को मिली बड़ी सफलता, 40 तालिबान आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण

Afghan army gets huge success, 40 Taliban militants surrender - World News in Hindi

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत घोर के पहाड़ी क्षेत्र में तालिबान के 40 आतंकवादियों ने अफगान नेशनल आर्मी के समक्ष समर्पण कर दिया है। अफगान रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। मंत्रालय ने एक बयान में कहा "पश्चिमी घोर प्रांत के शाहराक जिले में मंगलवार को लगभग 40 तालिबान आतंकवादियों ने अपने हथियार फेंक दिए और हिंसा छोड़ दी।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार 40 तालिबान आतंकियों ने समर्पण शाहराक जिले में जारी अफगान सेना, पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसियों द्वारा जारी संयुक्त अभियान के दौरान किया है। बयान के अनुसार शाहराक में पिछले कुछ सप्ताह में लगभग 150 तालिबान आतंकवादियों ने समर्पण कर दिया है।

बयान के अनुसार पूर्व आतंकवादियों ने पाया कि 'तालिबान आतंकवादी अफगानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लड़ रहे हैं इसलिए उन्होंने गलत रास्ता छोड़ने और सुलह का रास्ता अपनाने का निर्णय लिया।' समर्पण करने वाले आतंकवादियों ने अपने हथियार भी सेना को सुपुर्द कर दिए। जनवरी में सरकारी बलों द्वारा आतंकवादियों पर कार्रवाई कड़ी करने के बाद से देशभर में लगभग 350 आतंकवादी समर्पण कर चुके हैं।
आतंकवादी संगठन ने इस पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Afghan army gets huge success, 40 Taliban militants surrender
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: afghan national army, taliban, afghan ministry of defense\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved