• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केन्या में 2022 में लगभग 1.46 मिलियन विदेशी पर्यटकों के पहुंचने की संभावना

About 1.46 million foreign tourists expected to arrive in Kenya in 2022 - World News in Hindi

नैरोबी । केन्या ने 2022 में लगभग 1.46 मिलियन विदेशी पर्यटकों के आने का अनुमान लगाया है, जो कि कोविड-19 के बाद आर्थिक सुधार के बीच 2021 में 870,000 पर्यटकों से अधिक है। पर्यटन और वन्यजीव मंत्रालय में कैबिनेट सचिव नजीब बलाला ने बुधवार को केन्या की राजधानी नैरोबी में कहा कि, "पर्यटन क्षेत्र के राजस्व में 2021 के 146 बिलियन शिलिंग से बढ़कर इस साल 2.19 बिलियन डॉलर होने की उम्मीद है।"

मैजिकल केन्या टूरिज्म एक्सपो के 12वें संस्करण के उद्घाटन के दौरान बलाला ने कहा, "पर्यटन के अनुभवों के साथ-साथ यहां की डायवर्सिटी केन्या को एक पर्यटन स्थल के रूप में तेजी से रिकवरी के रास्ते पर ले आएगी।"

पर्यटन पूर्वी अफ्रीकी देश के लिए विदेशी मुद्रा के प्रमुख स्रोतों में से एक है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि पर्यटन एक्सपो, जो सबसे बड़ा पूर्वी और मध्य अफ्रीकी यात्रा व्यापार शो है, ने यूरोप, अफ्रीका, एशिया और अमेरिका के 200 से अधिक एक्जिविटर्स और 160 खरीदारों को एक साथ लाया।

उन्होंने खुलासा किया कि, "केन्या ने यह सुनिश्चित करने के प्रयासों पर निर्माण किया है कि पर्यटन के अनुभव न केवल आगंतुकों के लिए सुरक्षित और सुखद हैं, बल्कि उद्योग में हितधारकों के लिए लाभदायक भी हैं।"

केन्या पर्यटन बोर्ड (केटीबी) के राज्य के स्वामित्व वाले विपणन निकाय के सीईओ बेट्टी रेडियर ने कहा कि, "पर्यटन एक्सपो केन्या के पर्यटन को पुनर्जीवित करने के प्रयासों का हिस्सा है क्योंकि यह अफ्रीका और अन्य उभरते बाजारों पर केंद्रित है।"

उन्होंने कहा, "हम दो साल के बाद इस कार्यक्रम की वापसी से खुश हैं। पिछले साल हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया था कि क्षेत्र किसी भी अवसर से न चूके।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-About 1.46 million foreign tourists expected to arrive in Kenya in 2022
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 146 million foreign tourists e, kenya, 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved