• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दुनिया के 28 देशों में बंद हैं करीब 10 हजार पाकिस्तानी : विदेश मंत्रालय

About 10 thousand Pakistanis are closed in 28 countries of the world: Pakistan Foreign Ministry - World News in Hindi

इस्लामाबाद। इस समय दुनिया के 28 देशों में करीब 10 हजार पाकिस्तानी जेल में हैं। यह जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आएशा फारूकी ने दी। उन्होंने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि विश्व के 28 देशों की जेलों में इस वक्त करीब 10 हजार पाकिस्तानी बंद हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकांश मामूली मामलों के चलते जेल में हैं। उन्होंने बताया कि सऊदी अरब ने बीते कुछ समय में 579 पाकिस्तानियों को जेल से रिहा किया है।

फारूकी ने दावा किया कि बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कश्मीर मुद्दे पर बैठक हुई जिसमें वीटो अधिकार प्राप्त देशों ने 'कश्मीर की स्थिति पर गंभीर चिंता जताई।' उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडे का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि ईरान और अमेरिका के बीच के तनाव को कम कराने में पाकिस्तान अपनी भूमिका निभा रहा है। दोनों ही देशों से पाकिस्तान के करीबी संबंध हैं। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इन देशों के विदेश मंत्रियों के संपर्क में बने हुए हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-About 10 thousand Pakistanis are closed in 28 countries of the world: Pakistan Foreign Ministry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan foreign ministry spokesperson aisha farooqui, saudi arabia, united nations security council, foreign minister shah mehmood qureshi, kashmir, आएशा फारूकी, शाह महमूद कुरैशी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved