• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लागोस में चार मंजिला स्कूली इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत

A Race to Save Children in Nigeria Collapse, but 8 People Are Dead - World News in Hindi

लागोस। नाइजीरिया में लागोस के घनी आबादी वाले एक क्षेत्र में बुधवार को चार मंजिली रिहायशी स्कूल इमारत ढह जाने से इस मलबे में दबने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। बचावकर्मी क्षतिग्रस्त छत के रास्ते उन तक पहुंचने की कोशिश में जुटे रहे।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता इब्राहमी फारिनलोये ने बताया कि ढह चुके भवन के मलबे में दबने से आठ लोगों की मौत हो गई तथा 37 लोगों को मलबे से जीवित बचा लिया गया है। उन्होंने यह नहीं बताया कि मृत या बचाए गए लोगों में कितने बच्चे हैं। जब यह भवन ढहा तब उसकी सबसे ऊपरी मंजिल पर एक नर्सरी और प्राथमिक विद्यालय में बच्चे पढ़ रहे थे।

यह हादसा स्थानीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे लागोस द्वीप में इताफाजी बाजार के समीप हुआ। घटना स्थल पर हजारों लोग जुट गए। अफरा-तफरी का माहौल था। पुलिस और बचावकर्मी पीडि़तों को बचाने में जुटे थे। बचाव में जुटे डर्निन नामक एक व्यक्ति ने कहा कि कम से कम दस लोग फंसे हैं।

पुलिस ने बताया कि अंदर फंसे हुए लोगों की संख्या बहुत ज्यादा हो सकती है। पुलिस अधिकारी सउन एरिवयो ने कहा, ‘हम अब भी यह पता लगाने का प्रयत्न कर रहे हैं कि कितने लोग फंसे हैं।’ उन्होंने बताया कि कम से कम 20 लोग बाहर निकाले गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A Race to Save Children in Nigeria Collapse, but 8 People Are Dead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: save children, nigeria collapse, people are dead, dozens of school children, nigerian building collapse, world news, world news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved