• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो इब्राहिम जादरान के एक मैसेज से मचा बवाल

A message from Ibrahim Zadran, the hero of the victory against Pakistan, created an uproar. - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में अफगानिस्तान को जीत मिली। यह बात पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उनके फैंस को हजम भी नहीं हुई थी। इसी बीच पाक के खिलाफ मैच विनिंग 87 रन बनाने वाले अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने एक ऐसा मैसेज शेयर किया, जिससे पड़ोसी मुल्क में बवाल मच गया है।

इब्राहिम जादरान ने सोमवार रात को पाकिस्तान के खिलाफ अफगान टीम को बड़ी जीत दिलाई, उन्होंने नाबाद 87 रन बनाए। उन्होंने विश्व कप 2023 के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक की कहानी लिखी। लेकिन, पाकिस्तान पर उनका दिया एक बयान काफी वायरल हो रहा है।

मैन ऑफ द मैच इब्राहिम जादरान ने कहा, "ये ट्रॉफी उन लोगों को समर्पित, जिन्हें पाकिस्तान से वापस अफगानिस्तान भेजा गया।"

जब अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा किया था तब कई अफगानी देश छोड़ के दूसरे मुल्क चले गए थे। जो अफगानी अपनी जान बचाकर पाकिस्तान में शरण लेने पहुंचे थे, उन्हें अब वहां की सरकार वापस भेज रही है।

सोशल मीडिया पर लोग इब्राहिम जादरान के इस बयान को 'पाकिस्तान पर बम गिराने' जैसा बता रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अफगानिस्तान को बुरी तरह ट्रोल किया।

पाकिस्तान ने कुछ दिनों पहले ही 3 हजार से ज्यादा अफगानिस्तानी शरणार्थियों को देश से बाहर निकाल दिया था। अभी तक कुल 50 हजार से ज्यादा अफगान नागरिकों को पाकिस्तान वापस भेज चुका है।

विशेषज्ञों का कहना है कि इस फैसले ने परिवारों की 17 लाख से अधिक आबादी, युवा लड़कियों और बच्चों का जीवन खतरे में डाल दिया है क्योंकि वे उस देश में वापस जाने के लिए मजबूर हैं, जहां से वे भागे थे।

पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगी और 1 नवंबर के बाद सभी अवैध अप्रवासियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगी और उन्हें अफगान तालिबान शासन को सौंप देगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A message from Ibrahim Zadran, the hero of the victory against Pakistan, created an uproar.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, islamabad, afghanistan, ibrahim zadran, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved