• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अफगान बलों ने तालिबान के कब्जे से 50 से ज्यादा बंधकों को छुड़ाया

काबुल। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने बगलान व कुंदुज प्रांतों में तालिबान के दो हिरासत केंद्रों पर कब्जा किया और वहां से 50 से ज्यादा बंधकों को मुक्त कराया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता इनामुद्दीन रहमानी के हवाले से कहा कि तालिबान आतंकवादियों पर एक नवीनतम कार्रवाई में, सुरक्षा बलों ने कुंदुज प्रांत के अकटश जिले में देर रात 2 बजे (स्थानीय समय) तालिबान के एक गढ़ में विस्फोट किया।

कुछ तालिबानी मारे गए और सुरक्षा बलों ने 13 बंदियों को मुक्त करा लिया। उन्होंने कहा कि तालिबान के अधिकांश बंधक नागरिक हैं। संगठन ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया और उनका उत्पीडऩ किया। जिला गवर्नर खानजादा मजलमोइर ने कहा कि एक अन्य कार्रवाई में अफगान बलों ने मंगलवार तडक़े बगलान प्रांत के लखबिया इलाके में एक तालिबानी ठिकाने पर छापा मारा और सुरक्षाकर्मियों व नागरिकों सहित 44 कैदियों को रिहा कराया।

हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा है कि छुड़ाए गए लोगों की संख्या 44 से कम है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि बगलान में रिहा किए गए बंदियों में से 17 नागरिक हैं और शेष सेना व पुलिस सहित सुरक्षा बलों के जवान हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-50 prisoners freed from two Taliban prisons in northern Afghanistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 50 prisoners freed, two taliban prisons, northern afghanistan, afghanistan, civilians, security forces, taliban, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved